शैफाली वर्मा T-20 की वर्ल्ड नंबर 1 बैट्समैन बनीं

भारतीय बल्लेबाजी सनसनी शैफाली वर्मा बुधवार को आईसीसी महिला टी 20 अंतर्राष्ट्रीय रैंकिंग में शीर्ष स्थान पर पहुंच गईं, जो चल रहे विश्व कप में अपने शानदार प्रदर्शन के कारण थी।

16 वर्षीय वर्मा ने न्यूजीलैंड के सुजी बेट्स से पदभार संभाला है, जो वेस्ट इंडीज के कप्तान स्टैफनी टेलर से स्पॉट जीतने के बाद अक्टूबर 2018 से शीर्ष बल्लेबाज थे।

हालांकि, स्मृति मंधाना हालिया सूची में कुछ जोड़-तोड़ कर छठे स्थान पर पहुंच गई हैं।

वर्मा और इंग्लैंड के स्पिनर सोफी एक्लेस्टोन शीर्ष क्रम के बल्लेबाज और गेंदबाज के रूप में इस समारोह के सेमीफाइनल में जाएंगे। भारत गुरुवार को इंग्लैंड से भिड़ेगा।

वेस्टइंडीज के खिलाफ सात में से तीन के सर्वश्रेष्ठ सहित चार मैचों में आठ विकेट लेने वाले, इंग्लैंड के पहले गेंदबाज हैं, जो अप्रैल 2016 में अन्या श्रूबसोले के बाद नंबर एक और इंग्लैंड के पहले स्पिनर हैं, जो अगस्त 2015 में कन्नी हेजल के बाद शीर्ष पर हैं। ।

टीमों में कुछ बेहतरीन प्रदर्शनों ने कई बल्लेबाजों और गेंदबाजों को रैंकिंग में आगे बढ़ते देखा, जिनमें 10-टीम टूर्नामेंट के नॉकआउट चरण में शामिल नहीं हो सके।

श्रीलंका के कप्तान चमारी अठापथु के कुछ शानदार प्रदर्शन उन्हें 18 वें से 14 वें स्थान पर लाए हैं। इंग्लैंड के नट साइवर फिर से शीर्ष 10 में शामिल हैं और पहली बार शीर्ष 15 में कप्तान हीथर नाइट हैं, दक्षिण अफ्रीका के सलामी बल्लेबाज लौरा वोल्वार्ड्ट ने 23 स्थानों को 44 वें स्थान पर पहुंचा दिया है, पाकिस्तान की आलिया रियाज़ को 24 स्थान का फायदा हुआ है और 48 वें स्थान पर जबकि न्यूजीलैंड के मैडी ग्रीन हैं। 28 स्लॉट को आगे बढ़ाने के बाद शीर्ष 100 में।

गेंदबाजों की सूची में न्यूज़ीलैंड के लेग स्पिनर अमेलिया केर (दो स्थान ऊपर चौथे), भारत की पूनम यादव (चार स्थान से आठवें स्थान) और ऑस्ट्रेलिया के जॉर्जिया वेयरहम (नौ स्थान ऊपर 10 वें स्थान पर) सभी में महत्वपूर्ण लाभ अर्जित किया है। नवीनतम रैंकिंग अद्यतन।

अन्य गेंदबाजों में पाकिस्तान के नए गेंदबाज डायना बेग (34 वें स्थान तक 13 वें स्थान पर), श्रीलंका की शशिकला सिरीवर्दीना (सातवें स्थान पर 14 वें स्थान पर), इंग्लैंड की आन्या श्रूबसोले (पांच स्थान से 17 वें स्थान पर), डेन वान नीकेर्क दक्षिण अफ्रीका (संयुक्त -२२ वें स्थान तक) और भारत की शिखा पांडे (संयुक्त २२ वें स्थान तक २३ स्थान)।

न्यूज़ीलैंड की कप्तान सोफी डिवाइन ऑस्ट्रेलिया की ऑलराउंडर एलिसे पेरी के साथ संयुक्त रूप से टूर्नामेंट में आने के बाद अब एकमात्र नंबर एक ऑलराउंडर हैं। भारत की दीप्ति शर्मा ने नौवें स्थान को सातवें स्थान पर पहुंचा दिया है, पहली बार जब वह ऑलराउंडरों की सूची में शीर्ष 10 में शामिल हुई हैं, जो बल्लेबाजों के बीच 53 वें स्थान पर हैं।

ऑस्ट्रेलिया ICC महिला T20I टीम रैंकिंग में 290 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर और इंग्लैंड 278 के साथ दूसरे स्थान पर है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *